उत्तर प्रदेश में तेज बारिश और राजस्थान के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट, जानें मौसम की जानकारी

राजस्थान प्रदेश (Rajasthan Weather Update) में बीते कुछ दिनों से लगातार मौसम देखने को मिल रहा है और पिछले दो-तीन दिन से लगातार मौसम में गर्मी बनी हुई है। बता दे मौसम विभाग रिपोर्ट में राजस्थान राज्य में आने वाले 2 दिनों में उच्चतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस और अधिक होने की संभावना जताई गई है।

 

मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के मुताबिक राजस्थान प्रदेश में 7 मई से पश्चिमी राजस्थान के कहीं-कहीं स्थान पर अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई है। और राजस्थान प्रदेश के बीकानेर और जोधपुर संभाग के हिस्सों में कहीं-कहीं हीट वेव और लू चलने की संभावना व्यक्त किया गया है।

 

राजस्थान प्रदेश में हीट वेव का असर कहां-कहां दिखाई देगा यह जानते हैं। Letest Rajasthan Weather Update 

Rajasthan Weather Update 7 मई को मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान प्रदेश की बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर के हिस्सों में कहीं-कहीं पर हीट वेव चलने की उम्मीद जताई है।

Rajasthan Weather Update 8 मई को राजस्थान प्रदेश में मौसम विभाग के मुताबिक बारां, कोटा, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, झुंझुनू, नागौर, बीकानेर और चुरु जिलों में कहीं-कहीं हिटवे चलने के उम्मीद जताई है।

 

उत्तर प्रदेश राज्य का मौसम

Up Weather Update: उत्तर प्रदेश राज्य में भी मौसम विभाग की ओर से लगातार मौसम में आए बदलाव को लेकर अपना अपडेट जारी किया है बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य में बीते कई दिनों से लगातार लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक आने वाले 48 घंटे के दौरान प्रदेश के 24 जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

यूपी राज्य में मौसम विभाग की ओर से आने वाले 48 घंटे के दौरान पूर्वी यूपी के श्रीवस्ती, बहराइच बलरामपुर गोंडा शहीद 24 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश राज्य में मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटे के दौरान यानी 7 से लेकर 8 में के बीच आंधी और बारिश होने की संभावना जताई है।

 

उत्तर प्रदेश राज्य में 7 और 8 में को मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ विकसित होने जा रहा है। जिसके चलते तापमान में एक बार फिर दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आ सकती है। उत्तर प्रदेश के गोंडा, बलिया, श्रावस्ती, आजमगढ़, बलरामपुर, मऊ, बहराइच, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, अयोध्या, वाराणसी, सुल्तानपुर, चंदौली, बाराबंकी, जौनपुर, अमेठी, गाजीपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है।

 

Also Read 👉 किसानों को कम पानी वाली धान की किस्में से अधिक पैदावार, जाने कृषि विशेषज्ञों की राय

Leave a Comment