राजस्थान में मौसम विभाग का लू चलने का अलर्ट, हरियाणा राजस्थान में इस दिन से होगी बारिश

हरियाणा प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम साफ बना हुआ है जिसके चलते तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा प्रदेश में आगामी 10 में तक मौसम साफ रहने की संभावना है और तापमान में और बढ़ोतरी होगी।

 

हरियाणा प्रदेश में कृषि विभाग चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के विभाग ध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ के मुताबिक प्रदेश में इस दौरान बीच-बीच में हल्की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वहीं आसमान में हल्के हल्के बादल भी देखने को मिल सकते हैं।

 

Haryana Weather Update: हरियाणा प्रदेश में मौसम विभाग के मुताबिक 10 में से मौसम में एक बार फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ की प्रभाव के चलते बदलाव देखने को मिलेगा। और प्रदेश में 10 में के देर रात्रि के समय से लेकर 12 में तक बादल गरज और चमक के साथ हवा चलने की संभावना है और कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने के आसार व्यक्त किए हैं।

 

राजस्थान प्रदेश का मौसम अपडेट (Rajasthan Weather Update)

राजस्थान में बीते एक सप्ताह के समय के दौरान मौसम लगभग साफ बना हुआ रहा। और इस दौरान मौसम में लगातार बढ़ रहे तो तापमान के चलते प्रदेश वासियों को एक बार फिर गर्मी से सामना करना पड़ रहा है और गर्म हवा भी चल रही है। प्रदेश में तापमान कुछ जगहों पर 45 डिग्री के आसपास पहुंच चुका है जिसके चलते प्रदेश में बूढ़े बुजुर्ग बीमार स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को भी कभी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में स्कूल के बच्चों के लिए सरकार की ओर से अभी तक कोई छुट्टियां को लेकर निर्णय लिया गया है।

 

 

Rajasthan Weather Alert 07 May: मौसम विभाग IMD के मुताबिक राजस्थान प्रदेश में गर्मी लगातार बढ़ रही है। और गर्म हवा भी चल रही है जैसे लोगों को लोग का सामना करना पड़ रहा है। पश्चिमी राजस्थान प्रदेश के जैसलमेर जिले में 7 मई से लू चलने की शुरुआत होने जा रहा है।

 

 Weather Alert 08 May: राजस्थान प्रदेश में कल यानी 8 में से प्रदेश के साथ जिलों में लोक असर देखने को मिलेगा मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान प्रदेश के बाड़मेर, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, बीकानेर, जोधपुर के साथ ही जैसलमेर लू का असर रहेगा।

Rajasthan Weather Alert 09 May: मौसम विभाग की ओर से राजस्थान प्रदेश में 18 जिलों में 9 में को को चलने की संभावना जताई गई है बता दें कि प्रदेश के चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, सवाई माधोपुर, जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, सीकर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, अलवर, जोधपुर, धौलपुर और झुंझुनू में लू का अलर्ट जारी किया गया है

 

 

 

Leave a Comment