हरियाणा और राजस्थान में आज और कल का मौसम कैसा रहेगा, देखिए मौसम विभाग का ताजा अपडेट

हरियाणा प्रदेश में आज ओर कल का मौसम 

 

Haryana Mosam Update: हरियाणा प्रदेश में भी बीते 24 मिनट के दौरान कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ यूनिवर्सिटी हुई है और साथ में प्रदेश में चल रही है तेज हवा के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिली और मौसम विभाग की ताजा अपडेट के मुताबिक हरियाणा प्रदेश में अब 3 अप्रैल तक मौसम साफ बने रहने की संभावना है हालांकि इस बीच हल्के बादल भी देखने को मिल सकते हैं।

 

 

 

कृषि मौसम विभाग चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के डॉ. मदन खीचड़ विभागा ध्यक्ष के मुताबिक प्रदेश में रात के समय में हल्की गिरावट वहीं दिन के समय में तापमान में हल्की वृद्धि होने की संभावना जताई है और बीच-बीच में हवा भी चलेगी बता दे कि उनके मुताबिक प्रदेश में चार अप्रैल से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

 

 

राजस्थान प्रदेश में आज ओर कल का मौसम 

 

Rajasthan Mosam Update: राजस्थान प्रदेश के बीती 24 घंटे के दौरान कई हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई वहीं कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी देखने को मिली जिसके चलते फसलों में काफी भारी नुकसान देखने को मिला है बता देंगे राजस्थान प्रदेश में अब एक बार फिर गर्मी का अपना रख देखने को मिल रहा है।

 

 

 

जिसके चलते प्रदेश के कोटा फलोदी में उच्चतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। राजस्थान प्रदेश में आने वाले चार से पांच दिनों तक मौसम के अंदर जयपुर के वैज्ञानिकों के मुताबिक मौसम साफ बने रहने की संभावना जताई है वहीं गर्मी में भी बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है।

 

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। जो की 5 से 6 अप्रैल के बीच राजस्थान प्रदेश में एक बार फिर बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिल सकता है

 

 

राजस्थान प्रदेश में आने वाले चार से पांच दिनों के मौसम को लेकर मौसम के अंदर जयपुर के निदेशक डॉक्टर राधेश्याम शर्मा के मुताबिक आने वाले दोनों में मौसम साफ बने रहने की संभावना है वहीं प्रदेश में आने वाले 5 दिन तक हीट वेव की संभावना नहीं है और उच्चतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की ही संभावना जताई गई है।

 

 

 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजस्थान प्रदेश में आने वाले 5 से 6 अप्रैल के बीच एक नई पश्चिमी सी मोक्ष की एक्टिव होने के चलते प्रदेश में एकबार फिर वर्षा के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है जिसके चलते मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा बता दे की राजस्थान प्रदेश में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास देखने को मिला।

 

 

 

 

 

बादल छाने से तापमान में आई गिरावट

 

 

Rajasthan Weather Update: बता दे राजस्थान प्रदेश में बीजेपी 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के जयपुर और भरतपुर संभाग के साथ-साथ पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बादल छाए रहने के साथ-साथ ठंडी हवा के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिली।

Read More 👉बकरी पालन के लिए मिल रहा शानदार ऑफर के साथ सस्ता लोन, जानें जरूरी कागजात के साथ पूरी जानकारी

Leave a Comment