राजस्थान यूपी बिहार के साथ दिल्ली में तापमान में बढ़ोतरी, जाने आने वाले 2 दिन तक का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली एनसीआर के साथ आसपास के क्षेत्र में अब धीरे-धीरे गर्मी अपना रुख दिख रही है। (IMD Weather Forecast Today) बता दें कि रात और सुबह के समय सर्दी होने से लोगों को गर्मी से अभी भी राहत जरूर मिल रही है इसके साथ-साथ लोगों को रात के समय मच्छर भी काफी परेशान कर रहे हैं। 

 

 

दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा(Delhi IMD Weather Forecast Today)

 

मौसम विभाग के मुताबिक आज 16 मार्च को तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वही तापमान में आगामी 21 मार्च से 32 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की संभावना है वहीं आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई है।

 

 

वहीं इसके साथ-साथ आसमान में हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं बता दें कि कल यानी 17 मार्च से 18 मार्च के बीच अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने के आसार हैं।

 

 

बिहार का मौसम कैसा रहेगा 

 

 

Bihar IMD Weather Forecast Today: बिहार राज्य में भी मौसम एक बार फिर गर्मी की तरफ बढ़ रहा है बता दें कि कई जिलों में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच चुका है बता दें कि प्रदेश में ऐसी गर्मी से लोगों को सामना करना पड़ रहा है जैसे मैं और जून के महीने में सामना करना पड़ता है।

 

 

 

बिहार राज्य में मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दो से तीन दिन तक तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना जताई है बता दें कि आज बिहार राज्य में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक की बिहार राज्य की भोजपुर, पटना, अरवल, वैशाली में हल्की से बादाम बारिश होने के आसार हैं बता दे की 19 मार्च तक प्रदेश में भिन्न-भिन्न हिस्सों में बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

 

इसके तहत वैशाली, पटना, अरवल, भोजपुर समेत कई जिलों में हल्की व मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। 19 मार्च तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बादल छाए रहेंगे।

 

उत्तर प्रदेश (UP) में मौसम कैसा रहेगा

 

 

UP IMD Weather Forecast Today:उत्तर भारत के अन्य राज्यों के साथी उत्तर प्रदेश में भी बारिश के बाद लोगों का दिन में तेज धूप और गर्मी से सामना करना पड़ रहा है और तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है।

 

 

बता दे उत्तर प्रदेश राज्य के पूर्वी हिस्से में मौसम विभाग के मुताबिक 19 से 20 मार्च को बारिश होने की संभावना जताई है बता दें कि अभी तक तो मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है और आने वाले तीन दिनों तक लोगों को और अधिक गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि रात के समय अभी भी ठंड देखने को मिल रहा है

 

 

राजस्थान का मौसम कैसा रहेगा 

 

 

देश के राजस्थान प्रदेश में भी उत्तर प्रदेश बिहार हरियाणा के बाद इन हिस्सों में भी अब हल्की गर्मी देखने को मिल रही है जिससे लोगों को दिन में एहसास हो रहा है बता दें कि प्रदेश में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आर पार पहुंच गया है।

 

 

 

राजस्थान प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान बाड़मेर जिले में 34.3 डिग्री सेल्सियस वही फलोदी में 34.6 डिग्री सेल्सियस तापमान देखने को मिला।

 

Read More 👉किसानों को खाद की असली है या नकली की पहचान करें, बिल्कुल आसान तरीका अपनाकर 

Leave a Comment