राजस्थान उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने किया ताजा अपडेट जारी, जानें ताजा मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के साथ बारिश को लेकर मौसम विभाग IMD Weather Forecast Today ने किया ताजा अपडेट जारी, जानें ताजा मौसम का हाल

 

 

 

IMD Weather Forecast Today 08 March 

 

देश भर के मैदानी क्षेत्र में हवा चलने के चलते मौसम में ठंड का एहसास हो रहा है। वही दिन में सूर्य के दर्शन भी देखने को मिल रहे हैं। बता दे बीते दिनों उत्तर भारत की राजस्थान हरियाणा पंजाब दिल्ली सहित अन्य राज्यों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई जिसके चलते मौसम में बदलाव देखने को मिला और अभी भी सर्दी है वह बनी हुई है।

 

 

कहां कहां पर होगा बारिश 

 

बता दे 10 मार्च 2024 से एक नया ताजा पश्चिमी विक्षोभ भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD Update) के मुताबिक पश्चिमी हिमालय के हिस्सों में एक्टिव होने की आसार हैं। जिसके चलते 12 मार्च तक पहाड़ी क्षेत्र के अलावा कई हिस्सों में हल्की बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना जताई है।

 

 

IMD Weather के अपडेट के मुताबिक एक चक्रवर्ती हवा का प्रभाव दक्षिणी उड़ीसा में देखने को मिल रहा है जिसके चलते उड़ीसा, उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 8 मार्च को हल्की बारिश होने की आसार व्यक्त की है बता दें कि आने वाले 2 दिन के बीच अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश देखने को मिल सकता है।

 

 

8 मार्च राजस्थान का मौसम (Rajasthan Website 08 March)

 

राजस्थान प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम में आए बदलाव के चलते हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जिसके चलते फसलों को नुकसान भी देखने को मिला और ओलावृष्टि के चलते सर्दी अपना रुख अभी भी बना हुआ है। बता दें की मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ 10 से 12 मार्च को एक्टिव होगा। जिसके चलते प्रदेश के श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर जिलों में हल्की बारिश होने की आसार व्यक्त की है बता दें कि जिसके चलते मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा।

 

 

 

 

राजधानी दिल्ली में आज और कल का मौसम (Delhi IMD Weather Forecast Today)

 

देश की राजधानी दिल्ली में आज मौसम सुहाना हो चुका है। हालांकि सुबह और रात के समय मौसम में ठंड देखने को मिल रही है लेकिन दिन के समय में सूरज की तपत और हल्की हल्की हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत और सर्दी से भी राहत मिल रहा है। बता दे देश की राजधानी दिल्ली में मार्च महीने की आरंभ होने के साथ ही तापमान में भर्ती देखने को मिली बता दें कि आज लोगों को तापमान में थोड़ी और बढ़ोतरी के साथ गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली एनसीआर में मौसम विभाग के अनुसार कल यानी 9 मार्च से तेज हवा होगी जिसके चलते आने वाले 2 दिन में मौसम और खुशनुमा बनेगा। 11 मार्च से एक बार फिर मौसम में तापमान में तेजी आने की संभावना जताई है। देश की राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है वहीं कल 9 मार्च से हवा की रफ्तार 20 से 22 किलोमीटर प्रति घंटा और 10 मार्च से हवा की गति 16 से 21 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना जताई है।

 

 

उत्तर प्रदेश राज्य का मौसम (UP Weather Update)

 

IMD Weather Forecast Today: देश के उत्तरी राज्य हरियाणा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश राज्य में भी अब मौसम साफ बना हुआ है बता दें कि आने वाले दिनों में भी बना रहने की संभावना बता दें कि प्रदेश में दोपहर के समय सूर्य की तपत से गर्मी का एहसास हो रहा है वही रात और सुबह के समय में सर्दी का एहसास भी देखने को मिल रहा है। प्रदेश में अभी भी मार्च महीने में सर्दी देखने को मिल रही है बता दें की मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक मौसम में कोई भी ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलने की संभावना जताई है या नहीं प्रदेश में कल और परसों यानि 9 और 10 मार्च को मौसम साफ रहने के आसार जताई गई है।

 

Read More 👉 मेड़ता , नागौर और नोखा अनाज मंडी में सरसों, जीरा की कीमत में आई तेजी

 

Leave a Comment