रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक से भारत मजबूत, लंच टाइम होने पर भारत 46 रन की लीड

IND Vs ENG 5nd Test Match Rohit Sharma &Shubhman Gill Update: भारत-इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का अंतिम पांचवा टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है बता दें कि सीरीज के अंतिम मैच के दूसरे दिन का पहला सेशन समाप्त हो चुका है और भारत मजबूत स्थिति के साथ बैटिंग कर रहा है। बता दें की भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल नाबाद शतक लगाकर क्रीज मौजूद हैं। भारत ने 1 विकेट पर 264 रन बनाए हैं। यानी भारत 46 रन के लीड ले चुका है।

 

 

 

IND Vs ENG Rohit Sharma 12 Test Centuries: भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने तीन छक्के और पांच चौकों की मदद से 58 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने अपना टेस्ट करियर का 12वां शतक पूरा किया वहीं शुभमन गिल ने भी अपना टेस्ट में चौथा शतक पूरा कर लिया है। लंच टाइम होने तक भारत ने 46 रन लीड प्राप्त कर चुकी है।

 

 

गिल और रोहित के शतक से भारत मजबूत

 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे अंतिम मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन पर अलाउड हो गई जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 264 बनाकर एक विकेट खोया है। भारत की ओर से यशस्वी जयसवाल 58 गेंद में 57 रन की तेज पारी खेलते हुए आउट हुए और उसके बाद से भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेगे पर अभी भी मौजूद हैं। और भारत ने 264 रन बना लिए हैं। भारत ने इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में 46 रन की लीड ले चुका है। ऐसे में भारत के पास अभी 9 विकेट हाथ में है। और भारत को एक मजबूत स्कोर बनाकर अपनी पकड़ को और मजबूत करना चाहेगी।

 

 

 

 

IND Vs ENG Rohit Sharma & Shubham Gill: भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 160 गेंद का सामना करते हुए 102 रन पर नाबाद हैं उन्होंने 13 चौके और तीन छक्के लगाए हैं। भारत की ओर से शुभमन गिल ने अपने शतकीय पारी के दौरान पांच छक्के और 10 चौके लगाकर 142 में 101 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। वही यशस्वी जायसवाल ने भी अपने पारी के दौरान तीन छक्के लगाए। ऐसे में भारत की ओर से इस मैच में कुल 11 छक्के लगाकर भारत ने शानदार शुरुआत की।

 

कुलदीप और अश्विन की फिरकी में इंग्लिश बल्लेबाज धराशाई

 

भारत की ओर से गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव ने 15 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 72 रन देखकर 5 विकेट झटके वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 11.4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 51 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 10 ओवर में 17 रन तक एक विकेट हासिल किया। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक क्रिकेट नहीं प्राप्त हुआ।

 

 

भारत के अंतिम 11 खिलाड़ी टीम में 

भारत की ओर से इस 5 में और अंतिम टेस्ट मैच में टीम की बात की जाए तो भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, देवदत्त पादिक्कल, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, अश्विन कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

 

 

Read More 👉राजस्थान उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने किया ताजा अपडेट जारी, जानें ताजा मौसम का हाल

 

Leave a Comment